सपने में शेर दिखना | सपने में शेर देखने का मतलब | Sapne Mein Sher Dekhna [Lion in Dream]

5/5 - (1 vote)

नमस्कार दोस्तों हमरे ब्लॉग में आपका बहुत बहुत स्वागत है. आज का हमरा विषय या टॉपिक है सपने में शेर देखना [Sapne Mein Sher Dekhna] और जानेंगे आखिर सपने में शेर क्यों आते है. सपने में शेर आने का परिणाम क्या हो सकता है।

दोस्तों में सपने में शेर ( सिंह) देखना आपके वास्तविक जीवन में क्या फल देता है शुभ या अशुभ जानेंगे सारा कुछ। इसके पहले आपको कुछ जानकारी दें दूँ की शेर और सिंह, या बाघ एक ही प्राणी को कहते हैं इसलिए जहां जहां शेर शब्द इस्तेमाल किया गया है उसे आप सिंह और बाघ भी समझ सकते है

दोस्तों शेर एक बहुत ही शक्तिशाली प्राणियों में से एक है। और इसे इस असल जीवन में सपने में शेर देखने का क्या प्रभाव पड़ता है. इसके शुभ व अशुभ फल के बारे में जानेंगे इसके बारे में संपूर्ण जानकारियों को विशतार पूर्वक से जानेंगे की आखिर क्यों हमें नींद के दौरान सपने में शेर देखना / दिखाई पड़ता है। तो चलिए जानते इन सब के बारे में

सपने में शेर देखना | Sapne Mein Sher Dekhna |Lion in Dream


सपने में शेर देखना | Sapne Mein Sher Dekhna |Lion in Dream, सपने में शेर दिखना| सपने में शेर देखने का मतलब|Sapne Mein Sher Dekhna [Lion in Dream]
सपने में शेर देखना | Sapne Mein Sher Dekhna |Lion in Dream

सपने में शेर देखना इसके शुभ व अशुभ दोनों फल होते है. यहाँ आप पर निर्भर करता है की अपने सपने में शेर को किस अवश्था में देखा है. और किस प्रकार का शेर देखा है. उसके अनुसार आप क्या प्राप्त करेंगे यहाँ इस पोस्ट आखिर में ही जान पाएंगे।

सपने में लड्डू गोपाल को देखने का क्या मतलब है

शेर एक ऐसा सिकरी है जो अपना शिकार करना बखूबी जनता है. शेर को कैसे हमला करना है। वो भली भांति जानता है। यही शेर के भय का कारण भी है। शेर की तुलना शेर से ही कि जा सकता है. उसके मुकाबले में दूसरा कोई नही है। इसलिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. जिसकी ताकत बाकी जानवार के मुकाबले अधिक होती है.

हिन्दू धर्म के अनुसार जहाँ तक हिन्दू धर्म में शेर को भगवान का स्वरुप माना जाता है. शेर माता रानी की सवारी कहा गया है। हम माता के मन्दिर में जाकर शेर के पैर छूते है। उस पर फूल चढ़ाते है। शेर के कान में अपनी इच्छाओं को भी कहा जाता है मंदिरो में लोगो का ऐसा मानना है की ऐसा करने से उनकी इच्छाओं की पूर्ति जल्दी होती है.

हमारे हिन्दू धर्म के ये बहुत गहरे संस्कार है जो हमारे जीवन पर गहरी छाप छोड़ते है,उसी कारण हम शेर को भी पूजनीय मानते है। इसलिये शेर का भी हमारे जीवन मे बहुत महत्व है. 

इस जंगल के राजा को सपने में देख लेते है तो बहादुर से बहादुर लोग भी डर के मारे कांपने लग जाते है. क्यूंकि शेर एक मांशहारी जीव है. जिसके बड़े बड़े नुकीले दांत तथा विशलकाये शरीर वाले होते है. जिससे लोग खौफ खाते है.

शेर किसी से आसानी से हारता नहीं है. शेर को हराना मुमकिन नहीं बल्कि नामुनकिन होता है. वह अपने शिकार के लिया जाना जाता है. तो दोस्तों यहाँ थी एक शेर की पहचान जो आपको पाता होनी चाहिए

सपने में शेर | सपने में शेर आये तो इसका क्या मतलब है | Sapne Mein Sher dikhai dene ka Matlab


सपने में शेर देखने का क्या मतलब है. स्वपना शस्त्र के अनुसार यदि आप सपने में शेर देखते है. सिंह या शेर का सपने में देखे जाने से जातक की शारीरिक शक्ति बढ़ती है। सिंह या शेर से संबंधित स्वप्न फल नीचे दिये गाएँ हैं:

  • शेर दिखाई देना: सपने में शेर दिखाई देने पर जातक के शत्रु सदैव भयभीत रहेंगे तथा मुकदमा आदि में विजय प्राप्त होगी।
  • सिंह- सिंहनी का जोड़ा: यदि सिंह- सिंहनी का जोड़ा दिखाई दे तो दाम्पत्य जीवन सुखद रहता है तथा पत्नी गृहिणी व आज्ञाकारी होती है।- सपने
  • आपको कभी भी स्वस्थ सम्बन्धी समस्या नहीं होंगी यदि कोई बीमारी है तो जल्दी दूर होने वाली है.

सपने में शेर शेरनी की जोड़ी को देखना | Sapne Me Sher Sherni ki jodi ko Dekhna


सपने में शेर शेरनी की जोड़ी को देखना  Sapne Me Sher Sherni ki jodi ko Dekhna, सपने में शेर दिखना| सपने में शेर देखने का मतलब|Sapne Mein Sher Dekhna [Lion in Dream]
सपने में शेर शेरनी की जोड़ी को देखना | Sapne Me Sher Sherni ki jodi ko Dekhna

दोस्तों यदि आप सपने में शेर शेरनी को एक साथ देखते है तो | घबराइए नहीं क्यूंकि यहाँ बहुत व अच्छा,शुभ सपना है. जो आपको यहाँ संकेत देता है की आप जल्दी ही आपको अपने जीवन साथी मिलने वाली है. अगर आप अविवाहित है. और वह आपको खूब प्रेम करेगी और हर आज्ञा का पालन करेंगी

यदि आप एक शादी सुदा व्यक्ति है तो और सपने में शेर शेरनी की जोड़ी दिखाई ( Sapne Me Sher Sherni ki jodi ko Dekhna ) देती है. तब इसका मतलब होता है

की आपकी शादी शुदा जिंदगी में आप दोनों के बीच और मधुर प्यार बढ़ाने वाला है. अगर कारण वंश आपके शादी सुदा जीवन में कोई भी प्रकार की समस्या हो तो जल्दी ही उसका निवारण होने वाला है.

घर परिवार में सुख शांति व खुशहाल जीवन आने वाली है. सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना अर्थ आपको यहाँ बताती है की जीवन में आपको बहुत कुछ मिलने वाला है जैसे प्यार, सुख, मधुर जीवन, व आपके खुशाली को दर्शता है.

सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब | Sapne Mein Sote Huye Sher Ko Dekhne Ka Matlab


सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब | Sapne Mein Sote Huye Sher Ko Dekhne Ka Matlab
सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब | Sapne Mein Sote Huye Sher Ko Dekhne Ka Matlab

बहुत लोग सपने में शेर को सोते हुए देख कर डर जाते है. सपने में शेर देखना एक शुभ सपना है पर लोग में यहाँ गलत फहमी है की सोते हुए शेर को देखना जीवन में आलस की और इशरा करता है. जो गलत है. और यहाँ सिर्फ एक भ्रम है. असल सच्चाई यहाँ है की सपने में सोते हुए शेर को देखना बहुत ही शुभ होता है. और यहाँ हमें जो कुछ अपने द्वारा कार्य किये जा रहे है उसके सम्पनता व पूरा होने का संकेत देता है. अर्थात हमरे द्वारा किये गए काम को सफलता मिलने वाली है यह उसका संकेत देता है.

सपने में शेर का अटैक करना | Sapne Main Sher Ka Attack karna


सपने में शेर का अटैक करना  Sapne Main Sher Ka  Attack karna
सपने में शेर का अटैक करना | Sapne Main Sher Ka Attack karna

सपने में शेर का अटैक करना, सपने में शेर का अटैक करने क्या मतलब है. सपने में शेर का अटैक करने का क्या परिणाम होता है. सपने में शेर का अटैक करने का सुभ फल होता है या अशुभ होता है इसका जवाब हम आपको इस पोस्ट के आगे में जानने को मिलेगा। सपने में शेर का अटैक करना यहाँ एक अशुभ सपना है जो आपको सचेत कर रहा है की आपको सावधान पूर्वक रहना है अपने दुश्मनो से जो आपको नुकशान पहुंच सकते है. आपका दुश्मन आप पर भरी हो सकता है.

आपका शत्रु पक्ष या दुश्मन आपको चोट नुकशान पहुंच सकता है. मतलब आपको हर वक्त अपने शत्रु से सतर्क रहना है और आप पुलिस और अन्य चक्करो में फस सकते है. सपने में शेर का अटैक करना सीधा और साफ़ आपको आने वाली संकट के लिए चेतावनी दे रहा है.

सपने में शेर का बच्चा देखना | Sapne Mein Sher Ka Baccha Dekhna


सपने में शेर का बच्चा देखना  Sapne Mein Sher Ka Baccha Dekhna
सपने में शेर का बच्चा देखना | Sapne Mein Sher Ka Baccha Dekhna

यदि आप सपने में शेर का बच्चा देखते है. और आप एक शादी सुदा औरत है. तो आपको खुश होना चाहिए यहाँ एक सुभ सपना है जो आपको अपने घर में आने वाली नन्हे मेहमान, या आप जल्द माँ बनाने वाली है. की संकेत दे रहा है. इसका अर्थ है आपका होने वला बच्चा बहुत बुद्धिमान, शक्ति शाली , तन्दुरुश्त और जीवन में वह राजा की तरह जियेगा।

सपने में शेर का बच्चा देखना यही दर्शता है. आपका बच्चा होगा और वह लड़का के रूप में पैदा होगा बहुत शक्ति शैली तेज दिमाग राजा की तरह राज करने वाला होगा।

सपने में शेर की सवारी करना | Sapne Mein Sher Ki Swari Karna


यदि आप अपने आपको सपने मैं शेर की सवारी करते हुए देखते है. तो इसका अर्थ स्वपना शस्त्र के अनुसार यहाँ निकल के आता है की जल्दी ही आपको आप जिस क्षेत्र में काम या जॉब करते है. उसमें आपके परिश्रण के फल अनुसार सफलता मिलने वाली है. सीधा शब्द में अगर कहे तो आप जिस क्षेत्र में काम करते है रात मैं देखे सपने शेर की सवारी करने के अनुसार आपको जल्द तरक्की, बड़ा पद, या प्रमोशन मिलने वाला है. जिससे आपका रुतबा व ठाट बढ़ने वाला है. सपने ,में शेर की सवारी करना अत्यंत शुभ माना गया है.

सपने में शेर को दौड़ते हुए देखना


सपने मैं शेर को दौड़ते हुए देखने से यहाँ सपना आपको संकेत देता है की आप शेर के सामान फुर्ती व परफॉर्मेंस आपका बढ़ेगा। मानसिक व शारीरिक रूप से आपकी उन्नति होने वाली है. यह शुभ संकेत होता है सपने में शेर को दौड़ते हुए देखने का

सपने में शेर की दहाड़ सुनना


सपने में शेर की दहाड़ सुनना यहाँ आपको आने वाले संकट से सतर्क करने वाला सपना है. यदि आप गहरी नींद में है और आपको सपने में शेर की दहाड़ सुनाई देती है. तो ऐसे में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. क्यूंकि सपने में शेर की दहाड़ सुनना यहाँ एक अशुभ सपना है जो आपको सचेत करती है. इस प्रकार की आवाज सुनाई देने पर आपको कानून सम्बन्धी उलझने आ सकती है.

सपने में शेर का पीछा करना


यदि आप अपने आपको सपने में शेर के पीछे करते हुए देखते है. तो इसका मतलब यह है की जल्दी ही आपको अपने कोई व्यक्ति ऐसा है जो आपको शारीरिक और मानसिक दुर्बलताओं से छुटकारा दिलाना चाहता हैं. और जल्दी ही आप अपने मानसिक तनाव से मुक्त होने वाले यही अर्थ होता है सपने में शेर के पीछे करने का.

सपने में शेर से डरना | sapne main sher se darna


दोस्तों स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में शेर से डरना [sapne main sher se darna] आपको वास्तविक जीवन में निडर बनाती है अगर आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि वास्तविक जीवन में आप किसी कारण से या किसी घटना से भयभीत हैं

सपने में शेर से डरना [sapne main sher se darna] आपके अंदर एक डर है जो सपना बनकर आप को डराती है लेकिन अब आप को डरने की जरूरत नहीं है आप को शेर की भांति निडर बनना है और यदि आपको फिर सपने में शेर से डरना जैसे दृश्य दिखाई दे तो जो भी परिस्थितियां आपके सामने आ रही है उनसे डंटकर सामना करना है निडर होकर आपका डर सपने में शेर निश्चित रूप से समाप्त हो जाएगा।

सपने में शेर की आवाज़ सुनना | Sapne Mein Sher Ki Awaz Sunna


सपने में शेर या सिंह की दहाड़ सुनना का मतलब आज की हमारी पोस्ट में विस्तार से बतलायेंगे आपको। दोस्तों शेर जंगल का राजा है होता है। जंगल मे उसी का राज चलता है। शेर का नाम लेते ही हम डर जाते है। जब हम किसी जंगल से गुजर रहे होते है

तब हमको दो जानवरो का खास डर रहता है। एक शेर होता है दूसरा हाथी। लेकिन ज़्यदातर डर शेर से लगता है क्योंकि वह शिकार करने में माहिर होता है। वह छिपकर अटैक करता है। सामने से भी अटैक करने में माहिर होता है जो अपने शिकार को आसानी से जाने नहीं देता।

इसी लिये शेर से सबसे ज्यादा भय दोस्तों जंगल मे लगता है। हिन्दू धर्म मे शेर को पूजा जाता है।  यह माता दुर्गा की सवारी के नाम से जाना जाता है। जब भी हम मन्दिर जाते है। खासतोर पर माता के मंदिर वहां माता के मंदिर में दोनों तरफ शेर होते है।

जो माता दुर्गा के वाहन होते है। जब हम मन्दिर में प्रवेश होते है तो सबसे पहले द्वार पर शेर के पैर छूते है। इसलिये शेर हिंदू धर्म के लिये पूजनीय है। शेर के बारें में इतना सब कुछ जानने के बाद दोस्तों अपने मैन टॉपिक पर की

सपने में शेर की दहाड़ सुनना , सपने में शेर की आवाज सुनना जैसे सपने का क्या अर्थ या मतलब होता है और इसके शुभ व् अशुभ फलों के बारें में जानेगे यदि आप रात्रि सपने के दौरान आप सपने में शेर, सिंह की आवाज़ यानी दहाड़ सुनते हैं

तो यह एक शुभ संकेत है. सपने में शेर की आवाज़ या दहाड़ सुनते हैं यदि ऐसा स्वप्न आप देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अब कुछ ऐसा करने वाले हैं जिस से आपकी सभी समस्याओं का निवारण होने वाला है.

नवरात्रि के दिन सपने में शेर देखना navratri ke din sapne main sher dekhna


शेर मातारानी की सवारी या वाहन होता है जिसे अक्सर मातारानी के मंदिर में द्वारा पर दोनों तरफ बैठे हुए देखा जा सकता है यदि आप नवरात्रि के दिन सपने में शेर देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना माना गया है।

ऐसा सपना बहुत ही कम लोगो को ही आता है नवरात्रि के दिन सपने में शेर देखने पर आपको समझ जाना चाहिए कि माता दुर्गा की कृपा आपके ऊपर अब बरसने वाले हैं

आपको आपके मनचाहा वरदान आपको प्राप्त होने वाला है आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है बस सच्चे हृदय से सच्चे मन से मातारानी की आप उपासना करते रहें और उन पर विश्वास रखें भगवान के घर में देर है लेकिन अंधेर नहीं एक बार प्रेम से बोलिए जय माता दी

इन्हे भी पढ़ें

सपने में ट्रैन या रेल को देखना

सपने में लड्डू देखना 

CG Status video

Sharing Is Caring:

Leave a Comment