सपने में पानी देखने का अर्थ Sapne Mein Pani Dekhna

Rate this post

सपने में पानी देखना : नमस्कार दोस्तों हमरे हिंदी ब्लॉग में आपका बहुत बहुत स्वागत है. आज का हमरा विषय है. सपने में पानी देखना Sapne Mein Pani Dekhna कैसे होता है और जानेंगे आखिर क्यों हमे सपने में पानी दिखाई देता है.सपने में ऐसे संकेत छिपे होते है जो की आपको आने वाले भविष्य की घटनाएँ के बारें में सचेत करते है तो यदि आपको सपने के संकेतों को समझना आता है तो आप आने वाले भविष्य में काफी कुछ पता कर सकते है और आने वाले समय को अपने अनुकूल बना सकते है,

तो आज हम बात करने वाले है यदि आप सपने में पानी देखते है। सपने में पानी देखना परिणाम क्या हो सकता है. और असल जीवन में सपने में पानी देखने का क्या प्रभाव पड़ता है. सपने में पानी देखना इसके शुभ व अशुभ फल के बारे में जानेंगे इसके बारे में संपूर्ण जानकारियों को विशतार पूर्वक से।

जैसा की आप सभी जानते ही हैं की सभी मनुष्य कोई ना कोई सपना जरुर देखते हैं इसमे से कुछ सपने तो उनकी सोच और उनके दैनिक दिनचर्य अनुसार आते हैं

सपने में पानी देखना Sapne Mein Pani Dekhna
सपने में पानी देखना | Sapne Mein Pani Dekhna

हर सपनों का मतलब और उनका फल अलग – अलग होते है. सपने 2 तरह के होते है एक वो जो हम सोने के बाद गहरी नींद में देखते है, दूसरा वो जो हम अपने सुनहरे भविष्य के लिए सोचते है. रात में देखे गए हर एक सपने रियल नहीं होते है, बल्कि एक सोच है, जो हम चाहते है कि भविष्य में हमें वह मिल जाये. जो सपने हम नींद में देखते है वे कही न कही हमारी जीवन से जुड़े होते है.

कुछ सपने ऐसे होते है जो उनके आने वाले भविष्य के बारे मे सचेत करते है अक्सर लोगो को इस  प्रकार के सपने आते रहते हैं जिसमे उन्हैंं अपने सपने में पानी दिखाई देता हैं पर कई लोग ये सोचते हैं की इस प्रकार का सपना देखना शुभ होता हैं या  अशुभ होता हैं व ये सपने देखने का अर्थ क्या होता हैं आज हम आपको इसी के बारे में बतायेगे दोस्तों तो चलिए जानते है सपने में पानी देखने का आखिर क्या मतलब होता है.

सपने में पानी देखना | Sapne Mein Pani Dekhna

दोस्तों सपने में पानी देखना अलग – अलग स्थितियों में अलग अलग संकेत देता है जैसे की सपने में बरसात का पानी देखना , कुएँ का पानी देखना , झरने का पानी देखना , समुद्र का पानी देखना , दोस्तों अलग – अलग स्थितियों के हिसाब से ही आपको अलग – अलग इसके परिणाम मिलते है, पानी का हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका जिसको यहाँ “जल ही जीवन है” नारा से आप समझ ही सकते है, जल , पानी नहीं तो जीवन नहीं पानी को सबसे ज्यादा शक्तिशाली प्राकृतिक शक्ति कहा जाता है हमे पता है की पानी की प्रलय सबसे खतरनाक होती है, हमारा शरीर का 70% भाग केवल जल (पानी) से बना हुआ है पानी बहुत बड़ा विनाशकारी भी है लेकिन फिर भी यदि आप अपने सपने में अगर पानी दिख जाये तो ये सपना आपके लिए अति शुभ सबित हो सकता है इसके आलावा अगर सपने में गंदा पानी दिखाई देता है तो पानी देखा शारीरिक और मनशिक रूप हमारे लिए अशुभ संकेत माना जाता है स्वपनाशस्त्र अनुसार यहाँ स्वपनफल नकारत्मक ऊर्जा का संकेत देता है जो आपके लिए आपके स्वस्थ के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं है

दोस्तों सपने में पानी देखना स्वपनशास्त्र के अनुसार शुभ अर्थ होते है जबकी सपने में पानी को विभिन्न स्थिति में देखा जाता है। उसके अनुशार भी हमे उस पानी को देखने का फल मिलता है ये शुभ और अशुभ हो सकता है तो आइये दोस्तों हम पानी को विभिन स्थिति में में देखने का क्या अर्थ होते है जानते है

विषय सूचि

सपने में पानी ही पानी देखना | Sapne Me Pani Hi Pani Dekhna

Sapne Me Pani DEkhna

अगर, आप सपने में अपने चारों तरफ पानी ही पानी देखते हैं, तो इसका मतलब यह है की आपके जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आने वाली हैं. आपके जीवन में जो अन्धकार छाया हुआ है. वो अब दूर होने वाला है.

इन्हे भी पढ़े – सपने में ट्रैन देखना

सपने में घर के अंदर पानी देखना | Sapne Me Ghar Ke Andar Pani Dekhna

अगर, आप सपने में साफ पानी को घर के अंदर आते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है की आपके घर में ढेर सारा पैसा आने वाला है. लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ अगर आप गंदे पानी को घर में घुसते हुए देखते हैं, तो आपको आने वाले जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पढ़ सकता है.

सपने में किसी को पानी में डूबते देखना | Sapne Me Kisi Ko Pani Me Dubte Dekhna

अगर, आप सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते हैं. आपको अपने जीवन में कुछ भी प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ अगर आप अपने किसी परिचित को डूबते हुए देखते हैं, तो उस व्यक्ति का भविष्य बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

सपने में कुआँ का पानी देखना | Sapne Me Kua Ka Pani Dekhna

यदि आप सपने में कुआँ का पानी देखते हैं, तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई अच्छी सूचना की प्राप्ति होगी।

सपने में बहता पानी देखना | Sapne Me Behta Pani Dekhna

ऐसा सपना देखना बहुत ही शुभ है. इसका अर्थ है की आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं. अगर, आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको जल्द ही नौकरी मिलने वाली है. व्यापार में आपकी बढ़ोत्तरी होगी। अगर आप शादी के लिए हमसफ़र ढूंढ रहे हैं, तो जल्द ही आपको आपका हमसफ़र मिलने वाला है.

सपने में बाढ़ का पानी देखना | Sapne Me Badh Ka Pani Dekhna

वास्तविक जीवन में बाढ़ अगर कभी आती है, तो वह हमारा सब कुछ बिगाड़ कर रख देती है. तो, सपने में देखी गई बाढ़ का पानी किसी भी कीमत पर शुभ नहीं हो सकता है. यह एक अशुभ संकेत है. यदि आप ऐसा स्वप्न देख रहे हैं, तो इसका मतलब यह की आप बहुत अधिक बीमार पड़ने वाले हैं.

सपने में बारिश का पानी देखना | Sapne Me Barish Ka Pani Dekhna

Sapne Me Pani DEkhna, सपने में बारिश का पानी देखना | Sapne Me Barish Ka Pani Dekhna
सपने में बारिश का पानी देखना | Sapne Me Barish Ka Pani Dekhna

बारिश यानी वर्षा किसको पसंद नहीं होती। जब भी बारिश होती है, दिल बहुत खुशनुमा हो जाता है. अगर, ऐसा सपना आप देखते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा संकेत है. जिसका अर्थ है की भगवान् की आप पर असीम कृपा होने वाली है और जल्द ही वे आपकी हर इच्छा पूरी करेंगे।

सपने में बाल्टी में पानी देखना | Sapne Me Balti Me Pani Dekhna

अगर, आप सपने में बाल्टी में पानी देखते हैं, तो बहुत ही जल्दी आपको धन की प्राप्ति होने वाली है. आपकी उन सारी  समस्याओं का निदान होने वाला है, जिन समस्याओं का कारण धन है.

सपने में नदी का पानी बढ़ते देखना | Sapne Me Nadi Ka Pani Badhte Dekhna

Sapne Me Pani DEkhna, सपने में नदी का पानी बढ़ते देखना | Sapne Me Nadi Ka Pani Badhte Dekhna
सपने में नदी का पानी बढ़ते देखना | Sapne Me Nadi Ka Pani Badhte Dekhna

अगर, आप सपने में नदी का पानी बढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आपके जीवन में कठिनाइयाँ बढ़ने वाली हैं. बाहरी शक्तियों द्वारा आपको यह बताया जा रहा है की आप अपने जीवन में कठिनाइयों का सामना आप बहुत ही कुशलता के साथ करेंगे।

सपने में पानी भरना देखना | Sapne Me Pani Bharna Dekhna

यदि आप सपने में पानी भरते हुए खुद को देखते हैं, तब यह एक अच्छा संकेत है. सपने में कुंड में पानी भरना, नल से किसी भी बर्तन को पानी भरते हुए देखना या हैंडपंप से पानी भरते हुए खुद को देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने का अर्थ है की आपके जीवन में बहुत ही जल्द इकट्ठा धन आने वाला है.

सपने में पानी का घड़ा देखना | Sapne Me Pani Ka Ghada Dekhna

अगर, आप सपने में मिटटी का पानी का घड़ा भरा हुआ देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत है आपके लिए. इसे देखने के बाद आपके जीवन में प्रगति का मार्ग उन्नत होगा।

सफ़ेद पानी सपने में देखना | Safed Pani Sapne Me Dekhna

सपने में सफ़ेद पानी देखना यह संकेत देता है, की आपका आगामी जीवन सुखशांति से पूर्ण होगा। आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आएंगी।

सपने में जमीं में पानी का टैंक देखना | Sapne M Jamin Me Pani Ka Tank Dekhna

अगर, आप सपने में जमीं में पानी का टैंक लगे हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आप अपने जीवन कोई बात अपनों से छुपा रहे हैं. बेहतर रहेगा अगर आप इन बातों को न छुपाएं

सपने में अजगर को पानी पीते हुए देखना | Sapne Me Ajgar Ko Pani Pite Hue Dekhna

हम सभी जानते हैं की अजगर कितना खतरनाक है. अगर आप सपने में अजगर को पानी पीते हुए देख रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. कोई आपका करीबी आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है.

सपने में भैंस को पानी पिलाते देखना | Sapne Me Buffalow Ko Pani Pilate Dekhna

भैंस को सपने में पानी पिलाते हुए देखना बहुत अशुभ होता है. ऐसा सपना देखने का अर्थ है की आपको चोट लगने वाली हैं.

सपने में गरीब को पानी देना देखना | Sapne Me Garib Ko Pani Dena Dekhna

अगर, सपने में आप किसी गरीब को पानी पिलाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपको किसी गरीब को कुछ दान करना चाइये।

सपने में खुद को पानी में तैरते हुए देखना | Sapne Me Khud Ko Pani Me Tairte Huye Dekhna

आपके लिए, यह सपना देखना बहुत शुभ है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अपने जीवन में अकेले चलना सीख चुके हैं. आपको अब किसी की भी जरूरत नहीं है.

सपने में पानी में मछली देखना | Sapne Me Pani Me Machli Dekhna

Sapne Me Pani DEkhna, सपने में पानी में मछली देखना | Sapne Me Pani Me Machli Dekhna
सपने में पानी में मछली देखना | Sapne Me Pani Me Machli Dekhna

जिस तरीके से मछली को जाल में फँसाया जाता है. उसी तरीके से हो सकता है की कोई आपको फँसाने की कोशिश कर रहा हो.

सपने में नहर देखना | Sapne Me Nahar Dekhna

नहर का पानी बहुत ही निर्मल और स्वच्छ होता है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा संकेत है. जिसका अर्थ है की आप जीवन में आगे बढ़ रहे हैं और कोई भी बाधा आये, आप उसको बहुत आसानी से पार कर जायेंगे।

सपने में समंदर देखना | Sapne Me Samandar Dekhna

अगर आप सपने में समंदर देखते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है. आपको जल्द ही किसी भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में छत से पानी टपकना | Sapne Me Chhat Se Pani Tapakna

छत से पानी टपकते हुए देखना अशुभ है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो यह स्वप्न दरिद्रता की निशानी है. आप कोई भी ऐसा काम न करें जो गरीबी को बढ़ावा दें.

सपने में पानी का तालाब देखना कैसा होता है | Sapne Me Pani Ka Talab Dekhna Kaisa Hota Hai

हम सभी जानते हैं की तालाब का पानी साफ़ नहीं होता है. यदि हम सपने में तालाब के पानी को देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत नहीं है. इसका अर्थ यह है की भविष्य में आपको धन की हानि होने वाली है.

सपने में बोरिंग से पानी निकलते देखना 

अगर आप सपने में जमीन से  पानी निकलते निकलते हुए देखते हैं, तो आपके जीवन से दुःख समाप्त होने वाला है और बहुत सारी खुशियाँ आने वाली हैं.

सपने में नदी का पानी पिना | Sapne Mein Nadi Ka Pani Pina

दोस्तों कई लोगो के सपनो में नदी आदि का पानी पिने का सपना आता हैं तो ये भी एक शुभ संकेत माना गया हैं अगर आपको ऐसा सपना दिखाई देता हैं तो ये लाभ होने का संकेत  देता है.

सपने में कुएँ का पानी देखना | Sapne Mein Kuyen Ka Pani Dekhna

बहुत से लोगो को किसी अपने सपने में कुए का पानी दिखाई देता है और आदि में पानी दिखाई देता हैं तो लोग ऐसे में कई लोग सोच में पड़ जाते हैं की आखिर सपने में कुएँ का पानी देखना का क्या इसका अर्थ क्या होता हैं अगर आपको इस प्रकार का सपना दिखाई देता  हैं तो संभावित रूप से ये आपको शुभ संकेत देता है.

अगर आप सपने मे कुएँ मे पानी देखते हैं तो इसका अर्थ हैं की आपको भविष्य मे किसी भी प्रकार का धन लाभ प्राप्त हो सकता हैं व आने वाले समय मे आपके व्यापार मे बढोत्तरी होने की संभावना होती है.

निष्कर्ष

दोस्तों हम उम्मीद करते है की आपको आज का हमारा यह आर्टिकल सपने में पानी देखने का अर्थ Sapne Mein Pani Dekhna.अच्छी तरह से समज में आया होगा और मुझे यकीन है की आपको इस आर्टिकल को पढ़कर काफी आसान और सरल , शब्दो में जानकारी मिली होगी.

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल सपने में पानी देखने का अर्थ | सपने में पानी देखना कैसा होता है. पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे. जिससे वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सके और यह जान सके धनयवाद. 

इन्हे भी पढ़े

Sharing Is Caring:

Leave a Comment