सपने में काला घोड़ा देखने का अर्थ,परिणाम , फल | Sapne Main Kala Ghoda Dekhna

1/5 - (1 vote)

नमस्कार दोस्तों hindiguid.com में आपका स्वागत है. आज का हमरा विषय या टॉपिक है. सपने में काला घोड़ा देखना [Sapne Mein Kala Ghoda Dekhna] और जानेंगे आखिर सपने में काला घोड़ा क्यों आते है. सपने में काला घोड़ा आने का परिणाम क्या हो सकता है. और असल जीवन में सपने में काला घोड़ा देखने का क्या प्रभाव पड़ता है. इसके शुभ व अशुभ फल के बारे में जानेंगे इसके बारे में संपूर्ण जानकारियों को विशतार पूर्वक।

दोस्तो आज के इस पोस्ट में आपको बताऊंगी की सपने में काला घोड़ा देखने का क्या मतलब होता है. वैसे तो सपने ज्योतिष शास्त्र के आधार पर बताऊं तो घोड़े का महत्व स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही ज्यादा है सपने में आप घोड़े को किसी भी रंग में देखते हैं या किसी भी रंग का घोड़ा देखते हैं तो घोड़े के बारे में स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में कहता है कि जिस व्यक्ति को भी अपने सपने में घोड़ा दिखाई देता है दौड़ते हुए या चुपचाप खड़ा हुआ या फिर किसी और भी अवस्था में दिखता है. तो घोड़े को देखना एक प्रगति का सूचक माना जाता है.

इन्हे भी पढ़े – सपने में शिव मंदिर देखना

सभी जानते होंगे कि निंद्रा अवस्था में अक्सर हमें बहुत सारे सपने दिखाई देते हैं. लेकिन कभी कभी ऐसा हो जाता है कि कोई सपने में दिखाई देते हैं. और हमें बाद में याद नहीं रहता और कुछ सपने ऐसे भी होते हैं. कि हमें दिखाई तो देते हैं लेकिन हम समझ नहीं पाते कि यह सपना हमें क्यों दिखाई दे रहा है. इसका हमारे जीवन से क्या संबंध है और आने वाले समय में इस सपने का क्या प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ेगा आज उसी में से एक सपना है सपने में काला घोड़ा देखना आज में इस पोस्ट में आपको बताऊंगी कि सपने में काला घोड़े को देखने का क्या अर्थ होता है यह सपना हमें किन बातों को दर्शाता है हमारे लिए यह सपना आने वाले समय में शुभ होगा या अशुभ आज के इस पोस्ट में मैं आपको पूरी जानकारी दूंगी। और जानेगे इसके परिणामों के बारे में


Sapne Main Kala Ghoda Dekhna | सपने में काला घोड़ा देखने का अर्थ


सपने में काले घोड़े का दिखाई देना यह बहुत ही शुभ संकेत है. और यहाँ एक सकारात्मक सपना माना जाता है. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में काले घोड़े को देखता है. तो वह अपने कार्यों में अत्यधिक प्रगति करेगा उनत्ति उसके कदम चूमेगा, और जो भी उसके रुके हुए कार्य है वह जल्द से जल्द पूरे हो जाएंगे। लेकिन ये घोड़े की परिस्थति पर निर्भर करता है. सब के अपने अलग -अलग मतमतलब होते है. अगर यही सपना कोई महिला देखती है तो महिला के लिए भी यह सपना बहुत ही शुभ ,अच्छा है उनके घर में उनके पति या उनके बेटे द्वारा चलाए गए कार्य बारे में अत्यधिक उन्नति होगी और जो भी उनके रुके हुए कार्य है वह आने वाले समय में उन्हें जल्द ही पुरे हो जाएंगे।


सपने में सफेद घोड़ा देखना | Sapne Me Safed Ghoda Dekhna


यदि आप अपने सपने में सफेद घोड़ा देखते हैं. ( Sapne Me Safed Ghoda Dekhna ) चाहे यह सपना को महिला वर्ग देखे या फिर पुरुष वर्ग दोनों के लिए या सपना प्रगति और परिवार में सुख शांति बढ़ने की सूचक है.ओर संकेत करता है, सपने में सफेद घोड़ा देखना कैसा होता है.सपने में सफेद घोड़ा देखना शुभ होता है. यह सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. आपको लाभ होने वाला है. इसका संकेत देता है. नॉकरी,  ब्यापार, राजनीति में उन्नति होने वाली है. आप के घर मे मांगलिक कार्य हो सकता है. सपने में सफेद घोड़ा देखना  ( Sapne Me Safed Ghoda Dekhna ) परिवार में बहुत समय से चल रही परेशानियां दूर होना और सपने में सफेद घोड़ी देखना यह भी परेशानियां दूर होने की ओर संकेत करता है. और आने वाला समय जो है आपका खुशियों से भरा होगा इस बात की और यह सपना इशारा करता है। लेकिन ध्यान रखें कि आप अपने सपने में सफेद घोड़ा ही देख रहे हैं, मेरा कहने का अर्थ यह है कि आप अपने सपने में सफेद घोड़ा को किस अवस्था में देखते हैं जैसे कि आप अपने सपने में सफेद घोड़ा को चुपचाप खड़े हुए देखते हैं तो यह सपना शांति और प्रगति का सूचक माना गया है लेकिन अगर आप अपने सपने में घोड़े को घास में चरते हुए देखते हैं तो यह सपना धन लाभ और परेशानी दूर करने की ओर संकेत करता है.


सपने में घोड़े पर बैठना | Sapne Mein Ghoda Par Baithna


यदि पहले की बात करे तो कोई वाहन की साधन नहीं था. तो घोड़े का प्रयोग किया जाता था. घोड़े पर बैठ कर सवारी से यात्रा करते थे. सपने में घोडा पर बैठना ( Sapne Mein Ghoda Par Baithna ) किसी सपने में आप घोड़े पर चढ़ते है. सपने में घोडा पर बैठना तो आप काफी सन्तुष्ट महसूस करेंगे यह एक शुभ सपना, संकेत है. यहाँ आप को लाभ होने वाला है.  आपको समाज मे इज्जत उन्नति मिलने वाली है. लाभ होने वाला है.अच्छी नॉकरी मिलेगी। पद बढ़ सकता है. यदि राजनीति में है तो पार्टी में उच्च पद हासिल होगा। ब्यापार में है तो ब्यापारियों के नेता बन सकते है.


सपने में मरा हुआ घोडा देखना | Sapne Me Mara Hua Ghoda Dekhna


सपने में मरा हुआ घोडा देखना या घायल घोडा देखना ( Sapne Me Mara Hua Ghoda Dekhna ) भी एक अत्यंत अशुभ सपना माना जाता है. सपने में मरा हुआ घोडा देखना यहाँ सपना आप के घर, परिवार, बिज़नेस में होने वाली नुकशान, असफलता का बुरा संकेत देता है. जिसे आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. सपने में मरा हुआ घोडा देखना / घायल घोडा देखना ऐसा हो सकता है. की जो भी कार्य आप कर रहे है. उसमें आपको असफलता, हाँथ लगने वाली है. इस सपने का एक और अर्थ/मतलब बनता है की आप के किसी नजदीकी रिश्तेदार , दोस्त , गर्लफ्रेंड के साथ आप का रिश्ता टूट सकता है. जिससे कारन आप को बहुत भरी नुकशान दुःख का सामना करना पड़ सकता है.

Sharing Is Caring:

Leave a Comment