ये है छत्तीसगढ़ी फिल्म के मशहूर 15 सितारे और उन की हिट फिल्में

Rate this post

छत्तीसगढ़ी फिल्म : छॉलीवुड इंडस्ट्री ने तो भारत देश में ही नहीं बल्कि देश विदेश में भी अपनी जगह बना ली है। आज जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि देश में उभरती हुई एक फिल्म इंडस्ट्री है। छत्तीसगढ़ में मौजूद कई फिल्मी छत्तीसगढ़ी सितारे अपने काम की वजह से बेहद ही मशहूर हो रहे हैं।

केवल इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ी फिल्म की गाने बहुत ही मशहूर हो रहे हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी फिल्मी कॉमेडी मूवी जुथा सागा ने काफी नाम कमाया है। केवल इतना ही नहीं बीए सेकंड ईयर छत्तीसगढ़ी फिल्म केवल छत्तीसगढ़ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी छा गई थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पैदा हुए कुछ सितारे बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी जगह बना चुके हैं। जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि छत्तीसगढ़ी फिल्म 2021 एवं छत्तीसगढ़ी फिल्म 2020 में  इस फिल्म इंडस्ट्री ने काफी हिट फिल्में और उभरते सितारे दिए है।

छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री को उभरती हुई फिल्म इंडस्ट्री बनाने में कुछ सितारों और उनकी हिट फिल्मों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है तो आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में और उनकी हिट फिल्में : 

Top 10 Beutifull Chhattisgarhi Heroine

1.मन कुरैशी (Mann Qureshi)

मन कुरैशी छत्तीसगढ़ के सुपरहिट फिल्म एक्टर के रूप में जाने जाते हैं। खबरों से पता चला है कि मन कुरैशी को बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक रहा है। छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने कई फिल्मों में किरदार किया है। मान कुरैशी छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के उभरते हुए सितारे हैं। मान कुरैशी की कुछ हिट फिल्में छत्तीसगढ़ी फिल्म आई लव यू छत्तीसगढ़ी फिल्म बी ए सेकंड ईयर और अन्य है। छत्तीसगढ़ की फिल्म बहुत तेजी से इंडस्ट्री में उभर रही है। 

2. करण खान (Karan Khan)

छॉलीवुड इंडस्ट्री के उभरते सितारों में से एक करण खान भी आते हैं। जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि छत्तीसगढ़ इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन अदाकारी से जलवा बिखेरने वाले महत्वपूर्ण सितारे में से एक है । इतना ही नहीं करण खान का जारी हुआ नई फिल्म बेनाम बादशाह छत्तीसगढ़ी फिल्म का पोस्टर लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है इनमें से एक छत्तीसगढ़ी फिल्म राधे अंगूठा छाप , तीजा के लुगरा , लैला टिपटॉप छैला अंगूठाछाप सुपरहिट chhattisgarhi picture है। आप यूट्यूब पर सर्च करके छत्तीसगढ़ी फिल्म भी देख सकते हैं।

3. अनुज शर्मा (Anuj Sharma)

छत्तीसगढ़ी इंडस्ट्री के फेमस अभिनेता अनुज शर्मा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अनुज शर्मा एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक गायक भी है। छत्तीसगढ़ी फिल्म तोर मया के मारे अनुज शर्मा द्वारा की गई एक फिल्म है। यह इनके द्वारा की गई एक हिट फिल्म है। छत्तीसगढ़ी फिल्म तहु दीवानी महू दीवाना मैं भी इनकी अदाकारी ने  सबका दिल जीत लिया । इसके अलावा अनुज शर्मा आरुग म्यूजिक नमक म्यूजिक चैनल संचालित करते है जिमसें आपको नए – नए छत्तीसगढ़ी गीत संगीत वीडियो देखने को मिल जायेगा जो युथ में आज कल काफी चर्चित है |

4. रामू यादव (Ramu Yadav)

अभिनेता रामू यादव ने छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री में कई कॉमेडी फिल्मों के लिए कार्य किया है। रामू यादव द्वारा छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री को दी गई कॉमेडी फिल्में बेहद ही सुपर हिट हुई है छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के फेमस कॉमेडियन एक्टर रामू यादव है। इनके द्वारा की गई  छत्तीसगढ़ी फिल्म ढोल ढोल के नारा लोगों द्वारा बेहद पसंद की गई और इनके द्वारा किया गया अभिनय लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जाता है |  

5. अनिकृति चौहान ( Anikriti Chouhan)

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अनीकृति चौहान एक बेहद सुंदर और प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी अभिनेत्री होने के साथ-साथ उम्दा गायिका भी है | अनिकृति चौहान chhattisgarh की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं. जो CG MOVIE मैं बाल अवस्था से ही काम करते आ रहे हैं | इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में laila Tip Top Chhailla Angutha Chhap छत्तीसगढ़ी फिल्म (CG MOVIE) से कि थी | जिसमें इनके बाल्यावस्था की श्रेष्ठ कलाकार को देखा जा सकता हैं

6. प्रकाश अवस्थी (Prakash Awasthi)

छॉलीवुड मैं प्रकाश अवस्थी बहुत लंबे समय से chhattisgarhi picture (छत्तीसगढ़ी फिल्मों) में काम करते आ रहें है । इनके द्वारा छॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि प्रकाश अवस्थी छॉलीवुड के उन सितारों में से एक है जो इस छॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को ऊंचाई तक ले कर जाने में अपना योगदान दे रहे हैं । उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और कई हिट फिल्में भी दी है जिनमें से ए कए टूरा रिक्शावाला छॉलीवुड फिल्म है। 

7. राजेश अवस्थी (Rajesh Awasthi)

राजेश अवस्थी छॉलीवुड के जाने-माने सितारों में से एक है। खबरों से पता चला है कि यह बचपन से ही पढ़ाई में बेहद तेज थे इन्हें लिखने का बेहद शौक था। जानकारी के लिए हम आपको बता देंगे राजेश अवस्थी एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक लेखक भी है। राजेश अवस्थी ने अपने करियर में छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी है। इनके द्वारा की गई छत्तीसगढ़ी फिल्म चायवाला में  इनका अभिनय लोगों के द्वारा बहुत पसंद किया गया था। 

8.शिखा चितांबरे (Shikha Chitambre)

शिखा चितांबरे छॉलीवुड की जानी-मानी मशहूर हीरोइनों में से एक है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि शिखा चितांबरे एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल के रूप में भी कार्य करती है। जिस प्रकार कई अभिनेताओं ने छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री को ऊपर की ओर ले जाने में कार्य किया है उसी प्रकार कई अभिनेत्रियों ने भी छॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को ऊंचाई तक ले जाने में योगदान दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दे कि  इन्होंने अपनी पहली फिल्म 2017 में की थी ।शिखा चितांबरे ने कई फिल्मों में कार्य किया है। छत्तीसगढ़ी फिल्म मया शिखा चितांबरे द्वारा की गई एक हिट फिल्म है। 

9. मुस्कान साहू (Muskan Sahu)

मुस्कान साहू छत्तीसगढ़ की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है। मुस्कान साहू अपनी नेचुरल सुंदरता के लिए बेहद ही चर्चाओं में रहती है। मुस्कान साहू ने अपने करियर में अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए काफी नाम कमाया है। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है जिनमें से एक सीजी फिल्म बेनाम बादशाह है। लोगों द्वारा करण खान के साथ इनके अभिनव को बेहद पसंद किया गया था। 

10. सोनाली सहारे (Sonali Share)

सोनाली सहारे छत्तीसगढ़ की खूबसूरत हीरोइनों में से एक है। जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि जैसे सबकी अपनी एक पर्सनालिटी होती है उसी प्रकार सोनाली सहारे अपनी पर्सनैलिटी के लिए बेहद  चर्चाओं में रहती है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोनाली सहारे वह अभिनेत्री हैं जिनके इंस्टाग्राम पर सभी छत्तीसगढ़ अभिनेताओं एवं अभिनेत्रियों मैं से अधिक फॉलोवर्ल्स है। सोनाली सहारे ने अपनी करियर की पहली फिल्म 2016 में छत्तीसगढ़ी फिल्म बी ए सेकंड ईयर मैं अभिनय किया था। 

11. एल्सा गोश (elsa gosh)

एल्सा गोश पश्चिम बंगाल कोलकाता में जन्म लेने वाली एक सुंदर अभिनेत्री और मॉडल है। इन्होंने छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए कई फिल्मों में कार्य किया है। इन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्म मयारू गंगा मैं अपना पहला अभिनय किया था। इसके बाद इन्होंने कई फिल्मों में कार्य किया है। 

12. लवली अहमद (Lovely Ahmed)

लवली अहमद छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री में जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है इन्होंने कई सीजी फिल्मों में भी कार्य किया है। जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि लवली अहमद रायपुर की रहने वाली है और इन्होंने छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के  लिए लंबे समय से कार्य किया है। इन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है जिनमें से एक छत्तीसगढ़ी फिल्म प्रेम बंधन है। 

13. मोना सेन (Mona Sen)

मोना सेन को तो आप सभी जानते ही होंगे यह छत्तीसगढ़ की फेमस अभिनेत्रियों में से एक है इनके परिचय के लिए हमें कुछ ज्यादा आपको बताने की जरूरत नहीं होगी। मोना सेन एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ डांसर गायका भी है। इन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है या छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत लंबे समय से कार्य करती आ रही है। इनकी हिट फिल्मों मैं से एक छत्तीसगढ़ी गोलमाल फिल्म  है। 

14. रीमा सिंह (Reema Singh)

छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस हीरोइनों में से रीमा सिंह है। उन्होंने छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए लगभग 10 से अधिक फिल्में की है। जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि रीमा सिंह एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी है। अभिनेत्री रीमा सिंह ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है।

इनमें से इनकी कुछ हिट फिल्में बंधन, माया इत्यादि है। 

15.रिजवाना शेख (Rizwana Sheikh)

अभिनेत्री रिजवाना शेख छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री के 7 सुपर सितारों मे से एक है। अभिनेत्री रिजवाना शेख ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में कार्य किया है। छत्तीसगढ़ी हीरोइनों में  रिजवाना शेख का नाम सबसे ऊंचे दर्जे पर है यह अपनी खूबसूरती के लिए काफी चर्चाओं में रहती है। अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं जिसमें से एक माया 2 है। अभिनेत्री रिजवान शेख की फिल्म माया 2 में उनके अभिनय को लोगों द्वारा बेहद ही पसंद किया गया।

आज हमने आपको छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री और उनके उभरते सितारों के बारे में बताया है । छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री छोटी फिल्मों से लेकर बड़ी फिल्में बनाती आई है परंतु धीरे-धीरे छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री ऊंचाई के मुकाम पर पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जो इस इंडस्ट्री को ऊंचाई के मुकाम पर पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ से ऐसे कई सितारे हैं जो अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए कार्य कर रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगर आप भी छत्तीसगढ़ी फिल्म देखने में दिलचस्पी रखते हैं तो आप बेहद आसानी से यूट्यूब अथवा गूगल पर सर्च करके देख सकते हैं।

इन्हे भी पढ़े

छत्तीसगढ़ी में फल , सब्जी , जीव जंतु के नाम

छत्तीसगढ़ राज्यका इतिहास और जानकारी

छत्तीसगढ़ के लोक गायक

Sharing Is Caring:

Leave a Comment