Google Adsense में SWIFT Code क्या है?

जब एक देश में दूसरी देश की मुद्रा का धन भेजा जाता है। तब उस publisher के bank account की सही जगह की पहचान करने के लिए गूगल एडसेंस Swift Code मांगवाता है।

और जिन Bank का swift code नहीं होता है। उन के पास IFSC Code होता है। 

जिस से publisher के सही बैंक अकाउंट ठिकाने की पहचान की जाती है। IFSC कोड़ बैंक पासबूक के पहले पन्ने पर अंदर की और लिखा हुआ होता है।

Bank Ka Swift Code Kaise Pata Kare?

Adsense से Earn किए हुए पैसों को अपने बैंक में प्राप्त करने के लिए आपको अपने बैंक के IFSC Code के साथ-साथ Swift Code की भी सख्त जरूरत होती है।

लेकिन ज्यादातर सभी New Bloggers और YouTubers को इसके बारे में ही पता जब चलता है जब उनको Adsense से Payment प्राप्त करने का समय आता है।

 ऐसे में Swift Code की वजह से उन्हें थोड़ी परेशानी तो जरूर होती है क्योंकि इससे पहले Swift Code के बारे में न तो उन्होंने कभी सुना होता है और न ही कहीं पढ़ा होता है।

 तो इसीलिए आज के इस आर्टिकल में में उन सभी की इस समस्या का Solution लेकर आया हूं कि आप अपने बैंक के Swift Code के बारे में बिल्कुल आसानी से कैसे पता कर सकते हैं।

m बैंक का Swift Code जानने के लिए सबसे पहले यहां Click कर इस Website ” https://www.ifscswiftcodes.com” पर जाए। और नीचे दिए गए सभी Steps को ध्यानपूर्वक Follow करें।

1. Website पर आने के बाद ऊपर Swift Code पर Click करे?

2.अब यहाँ पर अपने बैंक की Country Select करे?

3. जो Country आपने चुनी हैं यहाँ पर वो ही होनी चाहिए एक बार अवश्य Check कर ले।

4. अब अपने बैंक का नाम Select करे।जिस State में आपका बैंक हैं वह चुने।।

5.अपने बैंक की City का नाम चुने।अब अंत में अपने बैंक की शाखा (Branch) को चुने।

ये सभी Details एकदम सही तरह से डालने के बाद नीचे की तरफ आपके बैंक की बाकी information के साथ-साथ Swift Code भी आपको मिल जाएगा।

Click Here